Connect with us

अनुराग ठाकुर दिल्ली में प्रमोट कर रहे हिमाचल का कल्चर

Latest

अनुराग ठाकुर दिल्ली में प्रमोट कर रहे हिमाचल का कल्चर

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को हाल ही में मोदी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें खेल और युवा विकास मंत्रालय के साथ ही सूचना प्रसारण मंत्रालय का कामकाज सौंपा गया है। अनुराग ठाकुर ने अपना कार्यभार संभाल भी लिया है और लगातार अपने कामकाज के कारण सुर्खियां बटोर रहे हैं। लेकिन इस बीच अनुराग ठाकुर हिमाचल की संस्कृति को प्रमोट करना नहीं भूलते।

पिछले कल ही उन्होंने एक विशेष समारोह में ओलंपिक खेलों की स्टार खिलाड़ी मीराबाई चानू को सम्मानित किया। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि अनुराग ठाकुर ने हिमाचली टोपी और हिमाचली शॉल देकर मीराबाई चानू का स्वागत किया। अनुराग ठाकुर के इस कदम से हिमाचली कल्चर को विश्व पटल पर पहचान मिल रही है। जिसका सीधा-सीधा फायदा हिमाचल की जनता को होगा।

अनुराग सिंह ठाकुर ने चानू को बधाई देते हुए कहा, “मीराबाई चानू की जीत 130 करोड़ भारतीयों की जीत है, जो टोक्यो में पदक समारोह में भारत का झंडा फहराने और राष्ट्रगान के बजने पर गर्व महसूस कर रहे थे। ओलंपिक इतिहास में यह पहला अवसर है जब किसी भारतीय ने पहले ही दिन पदक जीता है। उनकी सफलता यह भी दिखाती है कि कैसे टीओपीएस कार्यक्रम ने हमारे खिलाड़ियों के विकास व भारत की पदक उम्मीदों को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मोदी सरकार खेल प्रतिभाओं को प्रशिक्षित करने का काम करना जारी रखेगी और उन्हें उच्चतम स्तर पर उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए हर सुविधा प्रदान करेगी। उनके प्रदर्शन ने पूरे देश को आकांक्षाओं से भर दिया है। वे पूर्वोत्तर से और भी अधिक खिलाड़ियों की एक पीढ़ी को प्रेरित करेंगी।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिमाचली उत्पादों को विश्व स्तर पर प्रमोट कर चुके हैं। उनके अमेरिका दौरे के दौरान हिमाचल की कांगड़ा चाय, शहद व शॉल चर्चा में आई थी। वहीं उनके इजरायल दौरे के दौरान हिमाचली टोपी सुर्खियों में रही। जेरूसलम में नरेंद्र मोदी तत्कालीन इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू के साथ मुलाकात के दौरान हिमाचली टोपी पहने देखे गए थे।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top