Connect with us

बच्चों की वैक्सीन पर डॉ. रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान

Health

बच्चों की वैक्सीन पर डॉ. रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान

देश के तीन राज्यों पटना, भुवनेश्वर और दिल्ली में बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल किया जा रहा है। इस बारे में दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि भारत में सितंबर तक बच्चों का टीकाकरण शुरू होने की उम्मीद है। डॉ. रणदीप गुलेरिया ने शनिवार को एक नीजी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि अगर बच्चों का टिकाकरण सितंबर महीने से शुरू हो जाता है, तो यह कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में उपयोगी साबित होगा।

सितंबर तक आ सकेत हैं परिणाम

डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि बच्चों के लिए भारत बायोटेक के कोवैक्सिन का परीक्षण चल रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सितंबर तक उसके परिणाम जारी होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि जायडस कैडिला ने भी 12 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए अपना परीक्षण लगभग पूरा कर लिया है।

कोरोना प्रोटोकॉल के पालन से रोक सकते हैं तीसरी लहर

गौरतलब हो कि है कि शुक्रवार को डॉ. गुलेरिया ने अपने बयान में कहा था कि कोरोना की तीसरी लहर कैसी होगी, वायरस कैसे म्यूटेट करेगा इस विषय में कुछ कहा नहीं जा सकता है, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर संक्रमण की गति को रोका जा सकता है। डॉ. गुलेरिया ने लोगों से अनुरोध किया था, सभी कोरोना प्रोटोकॉल का दृढ़ता से पालन करें। उनका कहना था कि जिस तरह से कोरोना टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है, उससे लोगों में हर्ड इम्यूनिटी बढ़ रही है। इससे वायरस के प्रसार को बढ़ने से रोका जा सकेगा।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top