Connect with us

अब आग बुझाने में नहीं खलेगी Fire Fighting Vehicles की कमी, Fire Dept को मिले 17 और वाहन

Latest

अब आग बुझाने में नहीं खलेगी Fire Fighting Vehicles की कमी, Fire Dept को मिले 17 और वाहन

हिमाचल में प्रतिवर्ष आग लगने की सैकड़ों घटनाएं सामने आती हैं। आगजनी की इन घटनाओं पर रोक लगाने और आग बुझाने के बंदोबस्त करने के लिए प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है। इसी कड़ी में आज अग्निशमन सेवाएं विभाग को 17 अतिरिक्त अग्निशमन वाहन मिल गए हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज प्रदेश के विभिन्न भागों में स्थित अग्निशमन केंद्रों और उप-अग्निशमन केंद्रों के लिए अग्निशमन सेवाएं विभाग के 17 अग्निशमन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बता दें कि यह वाहन किन्नौर, माल रोड़ शिमला, पांवटा साहिब, बिलासपुर, कुल्लू, बद्दी, परवाणु, नालागढ़, ऊना और चम्बा के अग्निशमन केंद्रों, झंण्डुता और गोहर के उप-अग्निशमन केंद्र तथा जुब्बल, पतलीकूहल, संसारपुर टैरेस, पधर और जोगिन्द्रनगर की दमकल चैकी को प्रदान किए जाएंगे।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले तीन सालों के दौरान अग्निशमन वाहनों एवं अन्य उपकरणों की खरीद के लिए 21.26 करोड़ रुपये तथा अग्निशमन विभाग के विभिन्न भवनों के निर्माण के लिए 17.46 करोड़ रुपये व्यय किए हैं। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर अग्निशमन सेवाएं उपलब्ध होंगी।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top