Connect with us

आनी में गरजे जयराम- हमारी नाटी देखने की आदत डाल ले कांग्रेस

Latest

आनी में गरजे जयराम- हमारी नाटी देखने की आदत डाल ले कांग्रेस

आनी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू जिले के आनी में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आनी की जनता से मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को विजयी बनाकर दिल्ली भेजने की अपील की।

मुख्यमंत्री से पहले जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कि मैं पहले भी आनी आ चुका हूँ। 2014 में भी आनी आ आया था मगर तब मौका स्व. रामस्वरूप शर्मा जी के चुनाव प्रचार का था। आज वो हमारे बीच नहीं हैं, उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।

खुशाल ठाकुर ने कहा कि मेरी पृष्ठभूमि ग्रामीण क्षेत्र से है। मेरा जीवन देश सेवा में ही बीता है चाहे वो करगिल का युद्ध हो या फिर दक्षिण अफ्रीका में ऑपरेशन खुखरी। खुशाल ठाकुर ने कहा कि आज तक मुझे जो भी अवसर मिला है मैंने उसे ईमानदारी के साथ पूरा करने की कोशिश की है। अब मुझे राजनीति में अवसर मिला है, यहां भी योद्धा की तरह डटकर काम करूंगा।

उन्होंने कहा कि आज देश मजबूत नेतृत्व के हाथों में है। अगर आज सीमा पार से एक गोली आती है तो उसका जवाब गोले से दिया जाता है। सर्जिकल स्ट्राइक और गलवान घाटी में हमारे जवानों ने जो शौर्य दिखाया वो इसका एक उदाहरण है।

ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक मजबूत नेतृत्व के रूप में मौजूद हैं। कोरोना जैसे संकट काल में जिस तरह का कार्य इस नेतृत्व में हुआ है वो काबिले तारीफ है। यही कारण है कि कोरोना वैक्सीनेशन में हिमाचल पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आनी हमारा पड़ोसी विधानसभा क्षेत्र है। आज एक पड़ोसी के नाते मैं आपके बीच में हूं। कुछ दिन पहले निरमंड में जब आना हुआ तो उस दिन हमने ऐतिहासिक 234 करोड़ के शिलान्यास व उद्घाटन किए। कुछ योजनाएं पूरी हो हो चुकी हैं और कुछ हम इस चुनाव के तुरंत बाद पूरी करेंगे।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि रामस्वरूप जी हमारे साथ नहीं है। उनकी कमी महसूस होती है। उनकी कमी को कैसे पूरा किया जाए इसके लिए एक ऐसा शख्स चाहिए था जो ईमानदार, शालीन, संस्कारी और कर्मठ हो और जब लड़ाई की बात आए तो लक्ष्य को निर्धारित कर आगे बढ़ने वाला हो। इसके लिए ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को चुना गया।

उन्होंने कहा कि खुशाल ठाकुर ने भारत में तो काम किया ही, श्रीलंका में भी काम किया और सफलता हासिल की। मुख्यमंत्री ने वीरभूमि का जिक्र करते हुए कहा, “हिमाचल भले ही छोटा प्रदेश है लेकिन आबादी के आधार पर अगर किसी प्रदेश ने कुर्बानियां दी हैं और पदक हासिल किए हैं तो हिमाचल उसमें पहले स्थान पर है।”

‘कांग्रेस को अभी पांच साल और देखनी होगी हमारी नाटी’
मुख्यमंत्री ने आनी की जनता को संबोधित करते हुए कहा, “इस बार आनी में काफी देर बाद आना हुआ। कोरोना भी इसकी एक वजह रही। क्योंकि जब हम आते हैं तो हमारे संस्कार हमारी संस्कृति लोग इकट्ठा होते हैं। कार्यक्रम होता है तो भीड़ भी हो जाती है और नाटी का फेरा भी हो जाता है। कोरोना की वजह से तो दो साल से नाटी तो खत्म सी हो गई है।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस भी यह कहती थी कि ये तो नाटी वाले सीएम हैं, लेकिन मैं किसी की परवाह नहीं करता। जब नाटी का अवसर होता है तो हम नाचते हैं। अगर आपको नाचना है तो आ जाओ, नहीं तो देखते रहो। ये नाटी अभी पांच साल और देखनी पड़ेगी।”

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस लगभग पूरे देश में खत्म हो गई है। इसका उदाहरण हमारे पड़ोसी पंजाब में दोखा जा सकता है। सिद्धू को अध्यक्ष बना दिया बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस का भविष्य देश में तो समाप्त है ही प्रदेश में भी समाप्त है।

‘वो आपको भावनाओं में बहाने की कोशिश करेंगे’
अब चुनाव का दौर है तो आपके पास दूसरे लोग भी आएंगे और कहेंगे कि राजा साहब थे, आपको भावनाओं में बहाने की कोशिश की जाएगी। उनके नाम पर वोट मांगेंगे लेकिन आप लोगों को भावनाओं में नहीं बहना है। स्व. वीरभद्र सिंह से अलग-अलग विचारधारा होने के चलते वाद-विवाद होता था, लेकिन इंसानियत के नाते हम काफी करीब थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों निरमंड आना हुआ जो आप लोगों ने जो मांगा हमने वो दिया। एसडीएम का ऑफिस मांगा तो एसडीएम ऑफिस दिया। विधानसभा क्षेत्र में चार पीएचसी की घोषणा की। दो पीएचसी को सीएचसी किया। कुछ स्कूलों को अपग्रेड करने के लिए कहा गया है। वेटरनरी डिसपेंसरी की बात कही है उसका इंतजाम कर रहे हैं। 30 करोड़ की लागत से दत्तनगर में मिल्क प्लांट का काम चल रहा है।

हमारी सरकार ने दूध के दाम सात रुपये बढ़ाए
सीएम ने कहा कि शुक्रवार को मंडी में कांग्रेस की रैली थी, जिसमें उन्होंने कहा कि दूध का रेट नहीं मिल रहा है। हमारी सरकार ने तीन साल में दूध के दाम सात रुपये बढ़ाए हैं।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रतिभा सिंह कांग्रेस की कैंडिडेट हैं, उनको उम्मीदवार बनाने का निर्णय पार्टी का है। लेकिन वो कहती रहीं कि मंडी से चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं। तो क्यों क्यों लड़ाया जा रहा है? मुझे लगता है कि कोई भी काम जबरदस्ती नहीं होना चाहिए।

2022 और 2024 में भी होगी मोदी-जयराम की जोड़ी
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा, “2022 भी भाजपा का होगा, 2024 भी भाजपा का होगा। 2024 में नरेंद्र मोदी होंगे और 2022 में यहां आपका सिराजी होगा।”

उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि बिग्रेडियर साहब को आप अपना आशीर्वाद दीजिए और उन्हें विजयी बनाकर दिल्ली भेजिए। इनकी जीत के साथ 2022 की नींव मजबूत होगी। सेब का सीजन भी लगा हुआ है, लेकिन आप लोगों को हमारे इस चुनावी सीजन का भी ख्याल रखना है। अपना आशीर्वाद देकर ब्रिगेडियर साहब को विजयी बनाएं।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top