Connect with us

पहले ही हार मान चुके हैं हिमाचल कांग्रेस के नेता: जयराम ठाकुर

Latest

पहले ही हार मान चुके हैं हिमाचल कांग्रेस के नेता: जयराम ठाकुर

जोगिंदर नगर।। जल्द समय आएगा जब शानन पावर प्रोजेक्ट हिमाचल का होगा, यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए जोगिंदर नगर में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सीएम ने यह भी कहा कि हिमाचल कांग्रेस के नेताओं ने पहले ही मान लिया कि चुनाव जीतना उनके बस की बात नहीं, इसलिए उन्हें बाहर से प्रचारक बुलाने पड़े।

जयराम ठाकुर ने कहा कि जोगिंदर नगर अंग्रेजों के जमाने से प्रसिद्ध है, इसकी अपनी पहचान है। उत्तर भारत का मेगावॉट क्षमता का पहला बिजली का प्रोजेक्ट यहीं लगा था। उन्होंने कहा कि 2024 तक यह प्रॉजेक्ट पंजाब के पास है और इसे हिमाचल लाने के विषय पर हम विचार करेंगे। स्वर्गीय रामस्वरूप शर्मा भी हमेशा इस मुद्दे पर अपनी बात रखते रहे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों को विजयादशमी की बधाई दी और स्थानीय देवी-देवताओं को भी प्रणाम किया। मुख्यमंत्री ने स्व. रामस्वरूप शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि स्व. शर्मा जी हमेशा लोगों के लिए काम करते रहे और वह मंडी को छोटी काशी के नाम से मशहूर बना गए।

वहीं, भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने अपने संबोधन में सबसे पहले स्थानीय बोली में जनसभा में भारी संख्या में मौजूद जनता का आभार जताया और दशहरे की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज सांसद रामस्वरूप शर्मा जी हमारे बीच नहीं हैं, उनकी बहुत कमी खलती है।

खुशाल ठाकुर ने जोगिंदर नगर की जनता से समर्थन मांगते हुए कहा कि मैं कोशिश करूंगा कि मंडी के मुद्दों को दिल्ली में उठाया जाए। उन्होंने कहा कि मैंने हर मोर्चे पर फतह हासिल की है, अब नए राजनीतिक मोर्चे पर फतह के लिए आप लोगों के प्यार की जरूरत है। जो लीड आपने रामस्वरूप शर्मा जी को दी थी, मुझे उम्मीद है कि आप उससे ज्यादा लीड मुझे देंगे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए प्रदेश की जयराम सरकार की भी तारीफ की।

*कांग्रेस पर हमलावर हुए मुख्यमंत्री *
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “कांग्रेस की हालत देखकर बड़ा विचित्र लगता है। कांग्रेसी परिवर्तन की बात कह रहे हैं लेकिन 2024 तक केंद्र में नरेंद्र मोदी जी सरकार है और हिमाचल में 2022 तक हमारी सरकार है। 2022 के बाद भी हिमाचल में भाजपा की सरकार बनेगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “कांग्रेस के नेता तो कारगिल की लड़ाई को छोटा युद्ध मानते हैं। उस युद्ध में 527 सैनिक शहीद हुए। हिमाचल के भी 52 जवान शहीद हुए। उस युद्ध में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने अहम भूमिका निभाई थी और वह तिरंगा थामे हुए मोर्चे पर तैनात थे।”

‘कन्हैया-सिद्धू जैसे लोग कांग्रेस के स्टार प्रचारक’
जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा, “कांग्रेस बाहर से स्टार प्रचारक बुला रही है। यह एक साफ संदेश है कि यह उपचुनाव हिमाचल कांग्रेस के नेताओं के बस की बात नहीं है। कन्हैया कौन है, ये सोचने की बात है। जेएनयू में ये कम्युनिस्ट थे। ये वही कन्हैया हैं जिन्होंने कहा कि हमारे सेना के जवान जम्मू कश्मीर में महिलाओं पर अत्याचार करते हैं। ऐसे लोगों को कांग्रेस स्टार प्रचारक बना कर हिमाचल ला रही है।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस की हालत देश में बहुत खराब है। जिस सिद्धू ने पूरे देश में राहुल गांधी को पप्पू के नाम से प्रसिद्ध किया उसी सिद्धू को कांग्रेस ने अपनी पार्टी में ले लिया। अब उन्हें स्टार भी बना दिया है। हिमाचल में भी कांग्रेस की हालत अच्छी नहीं है। वीरभद्र जी के निधन के बाद कांग्रेस में बड़ा नेता बनने की होड़ लगी हुई है।”

‘हमने कहा था हम शुरुआत नहीं करेंगे’
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी में जब खुशाल ठाकुर का नॉमिनेशन था तो हमने कहा था कि हम शुरुआत नहीं करेंगे, जो वो कहेंगे उस पर निर्भर करेगा कि हमें क्या कहना है। लेकिन जब कांग्रेस की बारी आई तो एक कोने से लेकर दूसरे कोने तक गाली ही गाली थी। इस बात का मंडी की जनता जवाब देगी।

सीएम ने कहा कि यह बात हमने मंडी में भी कही थी और आज भी कहते हैं कि मंडी हमारी थी और हमारी भी है और हमारी ही रहेगी। कांग्रेस के लोगों को ये समझना होगा कि मंडी में कुल्लू भी आता किन्नौर भी आता है और भरमौर भी। मंडी का मतलब मंडी संसदीय क्षेत्र है।

‘जोगिंदर नगर से बढ़त 36 हजार के पार चाहिए’
मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहा, “जोगिंदर नगर में विकास की गति को रुकने नहीं दिया गया, आपने जो मांगा हमने दिया। उपचुनाव के बाद भी जो काम यहां बचे हैं उन्हें पूरा किया जाएगा। 2019 में जोगिंदर नगर से 36 हजार की बढ़त थी, उन्होंने लोगों कहा कि ये बढ़त इस बार और ज्यादा होनी चाहिए।”

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top