Connect with us

हमने खत्म की अपर और लोअर हिमाचल की राजनीति: जयराम ठाकुर

Latest

हमने खत्म की अपर और लोअर हिमाचल की राजनीति: जयराम ठाकुर

बरयारा । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को मंडी विधानसभा क्षेत्र के बरयारा में चुनावी जनसभा की। इस दौरान उन्होंने लोगों से भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के लिए वोट मांगे। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेताओं पर भी निशाना साधा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने अपने भाषण में एक नहीं अनेक बार कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहती थी, मुझे धकेल दिया गया। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल उन्होंने खुद किया है लेकिन कांग्रेस की एक नेता मंडी में आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करती हैं कि नारी को कमजोर नहीं मानना चाहिए। हमने कमजोर कब माना? हमने तो इतना कहा कि लोकसभा के लिए मजबूर नहीं मजबूत कैंडिडेट चाहिए, जो खुशाल ठाकुर हैं।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस की नेता रावण से भी तुलना कर रही थी, किसकी तुलना कर रही थीं, मुझे मालूम नहीं। वो क्या कहना चाह रही हैं ये आज तक स्पष्ट नहीं कर पाई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कई लोग जमानत पर चले हुए हैं, लेकिन बातें बड़ी-बड़ी करते हैं।”

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “कांग्रेस के मित्रों ने मंडी में नॉमिनेशन के दिन जनसभा में बहुत सारी बातें कही। हमने तो अपनी तरफ से अच्छी शुरुआत करने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी।”

‘चंबा से सिरमौर तक, ऊना से किन्नौर तक हिमाचल एक’
मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि चंबा से सिरमौर तक, ऊना से किन्नौर तक पूरा हिमाचल एक है। प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास हुआ है। कोरोना काल में भी हमने विकास को रुकने नहीं दिया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जब से हमारी सरकार सत्ता में आई है, हमने राजनीति में आई गंदगी को खत्म करने की कोशिश की है। हमने हरी टोपी, लाल टोपी, अपर हिमाचल-लोअर हिमाचल जैसी चर्चाओं को विराम लगा दिया। बदले की भावना वाली राजनीति को हमने रोका। यह सब इसलिए किया क्योंकि हमें विकास करना है।

सीएम ने कहा कि अगर इन्हीं बातों में लगे रहे तो विकास पर कम ध्यान जाता है। पिछली सरकार में यही होता था। आज परिस्थितियां बदल गई हैं। आज सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है और कांग्रेस के पास सरकार के खिलाफ बोलने के लिए कुछ नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के मित्र मुझे कोरोना को लेकर घेरने की कोशिश करते हैं। उन्हें ये पता होना चाहिए कि हिमाचल वो राज्य है, जिसने कोरोना मैनेजमेंट में सबसे बेहतरीन काम किया। कोरोना काल में जब ढाई लाख लोग बाहर फंसे थे तो उन्हें वापस हिमाचल लाया गया। स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर किया गया, जो कांग्रेस इतने साल सत्ता में रहने के बावजूद नहीं कर पाई। हिमाचल का वैक्सीनेशन मॉडल तो पूरे देश के लिए मिसाल है।

‘कांग्रेस ने कभी गरीबों के लिए नहीं सोचा’
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार ने हमेशा गरीबों के लिए काम किया है। इसलिए छोटी काशी से बड़ी काशी के लिए मजबूत संदेश जाना चाहिए। हमने गरीबों के लिए हिमकेयर, सहारा जैसी कई योजनाएं चल रही हैं। हर घर में गैस चूल्हा दिया। आज गरीब परिवार की बेटी की शादी होती है तो उसे शगुन के तौर पर 31 हजार दिए जाते हैं। कांग्रेस ने कभी गरीबों के लिए नहीं सोचा।

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों कन्हैया कुमार और नवजोत सिंह सिद्धू पर भी निशाना साधा। सीएम ने यह भी याद दिलाया कि जब कांग्रेस की सरकार होती थी तो कैसे लाखों करोड़ के घोटाले होते थे। उन्होंने कहा कि आज केंद्र में मोदी सरकार को सत्ता में आए सात साल हो गए हैं और भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। कांग्रेस की सरकार के समय तो भ्रष्टाचार ही होते रहते थे। कभी एक लाख 86 हजार करोड़ का घोटाला तो कभी एक लाख 76 हजार करोड़ रुपये का घोटाला होता था। आज एक-एक पैसा जनता पर खर्च हो रहा है।

‘ब्रिगेडियर को मिलनी चाहिए रिकॉर्ड लीड’
अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने मंडी से पूर्व सांसद स्व. रामस्वरूप शर्मा को भी याद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि रामस्वरूप जी की कमी एक कार्यकर्ता और एक साथी के रूप में हमेशा महसूस होती है। मंडी को छोटी काशी कहते-कहते उन्होंने मंडी की एक अलग पहचान बनाने में सफलता हासिल की।

मुख्यमंत्री ने लोगों से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को वोट देने की अपील की। उन्होंने लोगों से कहा कि यह उपचुनाव है, ऐसे में ढील ना बरतें; वोट डालने जरूर जाएं। इस बार की लीड पिछली बार से अधिक होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी मैं मंडी की बात करता हूं तो उसमें भरमौर भी आता है और किन्नौर भी। इसलिए कहता हूं कि मंडी हमारी थी, हमारी है और हमारी ही रहेगी। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि आप लोगों का आशीर्वाद मिलेगा और ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर भारी मतों से विजयी होंगे।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top