Connect with us

विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश सरकार को लिया आड़े हाथ, सेब के दामों को लेकर तुरंत हस्तक्षेप की मांग

Latest

विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश सरकार को लिया आड़े हाथ, सेब के दामों को लेकर तुरंत हस्तक्षेप की मांग

शिमला। कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि कांग्रेस किसानों व बागवानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय सहन नहीं करेगी। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के किसान व बागवान अपनी कोई भी आवाज उठाने में पूरी तरह सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी प्रदेश के बागवान अपनी मांगों को लेकर लड़ाई लड़ चुके हैं और आगे भी लड़ने को तैयार है।

विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि वह प्रदेश में सेब बागवानों के हितों की रक्षा करने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने किसानों व बागवानों के मुद्दों को सदन के अंदर भी उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार के समय कोल्ड स्टोर खोले गए, सरकारी विपणन व्यवस्था शुरू की, साथ में न्यूनतम समर्थन मूल्य शुरू किया था।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में लकड़ी के बक्सों की जगह गत्ते की पेटियों का प्रचलन कांग्रेस सरकार ने ही शुरू किया था। इसके लिये गुम्मा के प्रगति नगर में एक बड़ी गत्ता फेक्ट्री भी स्थापित की थी। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सरकार ने बागवानी विकास के लिये 1400 करोड़ का एक प्रोजेक्ट भी लाया था, जो वर्तमान सरकार की उपेक्षा का शिकार बना है।

विक्रमादित्य सिंह ने सेब के दामों में निरंतर हो रही गिरावट पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए।उन्होंने कहा कि बागवानों को उनकी लागत का उचित दाम मिले, इसे पूरी तरह सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top