Connect with us

2700 के पार हुए कोरोना एक्टिव केस, 15 अगस्त के बाद और बंदिशें लगा सकती है सरकार

Health

2700 के पार हुए कोरोना एक्टिव केस, 15 अगस्त के बाद और बंदिशें लगा सकती है सरकार

हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को प्रदेश में 333 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद एक्टिव मरीजों (Corona Active Cases) की संख्या 2748 पहुंच गई। कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के चलते सरकार ने बाहरी राज्यों से हिमाचल प्रदेश आने वालों को शुक्रवार से कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य किया है। बसें भी 50 फीसदी ऑक्यूपेंसी के साथ चलाने का फैसला लिया गया है।

लेकिन अगर कोरोना केस कम नहीं हुए तो हिमाचल सरकार 15 अगस्त के बाद और बंदिशें लगा सकती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने विधानसभा में इसके संकेत दिए हैं। सीएम जयराम ने कहा कि पहली और दूसरी लहर से निपटने के बाद हम तीसरे दौर में प्रवेश न हो, इसके लिए सबको ध्यान देने की जरूरत होगी। मामले कम नहीं हुए तो बंदिशें लगानी होंगी।

उन्होंने लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार का सख्ती पालन करने का आग्रह किया, क्योंकि महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने महामारी के दौरान यह सुनिश्चित किया कि प्रदेश में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं कोई कमी न हो।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top