Connect with us

आपके सुझाव पर काम करेगी सरकार, ऐसे शेयर करें अपना Idea

Give Idea to Indian Govt

Side Story

आपके सुझाव पर काम करेगी सरकार, ऐसे शेयर करें अपना Idea

स्कूल टाइम में अक्सर आपसे ये सवाल पूछा गया होगा कि अगर आप प्रधानमंत्री होते तो क्या करते? आपने इस सवाल के जवाब में जो भी कहा होगा अगर आप चाहते हैं वो काम पूरा हो तो उसके लिए आपको प्रधानमंत्री बनने की जरूरत नहीं है। इसके लिए सरकार ने एक मंच तैयार किया है। इसका नाम My Gov Idea Box है। इसके माध्यम से आप सरकार तक अपने मन की बात पहुंचा सकते हैं। अगर सरकार में बैठे लोगों को आपका सुझाव अच्छा लगता है तो उसपर जरूर काम होगा।

दरअसल यह खुली चर्चा का एक ऐसा मंच जहां आप शासन और नीति-निर्माण के किसी भी विषय पर अपने बहुमूल्य विचारों और सुझावों को साझा कर सकते हैं। ऐसे विचार जिनसे 2022 तक एक नए भारत के निर्माण में मदद मिले। यह मंच उन मुद्दों और विषयों के लिए है जिनसे संबंधित MyGov पर कोई अन्य चर्चा नहीं चल रहा हो और यह नागरिकों के दृष्टिकोण से बेहद महत्वपूर्ण हो।

Give Idea to Indian Govtअभी तक करीब 76942 लोगों ने अपने सुझाव सरकार को दे दिए हैं। कुछ लोगों ने MSP के मुद्दे पर सरकार को सुझाव दिए हैं। तो वहीं शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार को काफी सुझाव मिले हैं। इसके अलावा कई लोग सरकार की योजनाओं की तारीफ कर उनमें महत्वपूर्ण सुधार के लिए सरकार को सुझाव दे रहे हैं।

अगर आप भी सरकार को कोई सुझाव देना चाहते हैं जिससे 2022 में नए भारत के निर्माण में मदद मिले तो ये आप घर बैठे कर सकते हैं। बस आपको इस वेबसाइट (https://www.mygov.in/group-issue/mygov-idea-box/) पर जाकर रजिस्टर करना होगा और इसके बाद आप अपना सुझाव सरकार को दे सकते हैं। आपको यह काम 31 दिसंबर 2021 से पहले करना होगा। क्योंकि सरकार तक विचारों और सुझावों को पहुंचाने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top