Connect with us

हिमाचल: कोरोना के चलते अकेले ही बारात लेकर गुजरात गया हिमाचल का दूल्हा

Pranshul Saini Marriage Mandi

Latest

हिमाचल: कोरोना के चलते अकेले ही बारात लेकर गुजरात गया हिमाचल का दूल्हा

कोरोना वायरस महामारी के बीच शादियों का दौर बदस्तूर जारी है। हालांकि शादियों में अब उस तरह की रौनक नहीं रही जैसी कोरोना से पहले थी। कोरोना के कारण सामाजिक कार्यक्रमों पर बंदिशें लगी हैं। इसका असर शादियों पर भी पड़ा है। इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसको पढ़कर हर कोई दूल्हे और उसके परिवार की तारीफ कर रहा है।

दरअसल महामारी के इस दौर में दूल्हे ने अपने परिवार और रिश्तेदारों को सुरक्षित रखने का फैसला लिया और अकेले ही हिमाचल के मंडी जिला से गुजरात के लिए बारात लेकर निकल पड़ा। गुजरात के अहमदाबाद में प्रांशुल सैनी ने दुल्हन के साथ सात फेरे लिए। इस दौरान प्रांशुल के माता पिता वर्चुअल रूप से शादी में शरीक हुए और दूल्हा-दुल्हन को अपना आशीर्वाद दिया।

Shaadi in Lockdown

हिमाचल: कोरोना के चलते अकेले ही बारात लेकर गुजरात गया हिमाचल का दूल्हा (File Photo)

प्रांशुल सैनी और उनके परिवार ने इस महामारी के दौर में समाज को जो संदेश देने का प्रयास किया है वो काबिले तारीफ है। हालांकि कई ऐसे लोग हैं जो अभी भी कोरोना की गंभीरता को नहीं समझ रहे और शादियों में भीड़ जुटा रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला पिछले दिनों पंजाब के जालंधर से आया था। जहां पर शादी में करीब 100 लोग इकट्ठा हो गए थे जबकि 20 लोगों की ही अनुमति है। ऐसे में पुलिस ने दूल्हे और उसके दादा को हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में पूछताछ करने के बाद चेतावनी देकर उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।

कोरोना की इस सुनामी से लड़ने के लिए सभी को साथ देना होगा। अन्यथा यह महामारी भयंकर रूप धारण कर लेगी। जिसका नतीजा भी बहुत गंभीर होगा। ऐसे में जरूरी है कि सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और हो सके तो कुछ दिनों घर में ही रहें।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top