Connect with us

सात समंदर पार फिर लहराया भारत का परचम, हरनाज कौर बनीं मिस यूनिवर्स

ENTERTAINMENT

सात समंदर पार फिर लहराया भारत का परचम, हरनाज कौर बनीं मिस यूनिवर्स

देश के लिए यह गौरवशाली अवसर है जब 21 साल बाद भारत के पास मिस यूनिवर्स का ताज वापस आ गया। जी हां, 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट 12 दिसंबर को इजराइल में आयोजित हुआ, जिसमें भारत की बेटी हरनाज कौर संधू ने साउथ अफ्रीका और पराग्वे को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया है।

हरनाज ने महिलाओं के मुद्दे पर जवाब से दिल जीता

इस प्रतियोगिता के फाइनल में टॉप तीनों प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इस पर हरनाज कौर संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन की लीडर हैं। हरनाज के जवाब ने हर किसी का दिल जीत लिया। इसी के साथ हरनाज मिस यूनिवर्स 2021 बन गईं।

तीसरी बार भारत को ये ताज

21 साल बाद भारत को मिस यूनिवर्स का ताज मिला। इससे पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने खिताब जीता था। ऐसे में भारत ने तीसरी बार ताज जीता है। हरनाज कौर संधू के मिस यूनिवर्स बनने से पूरे देश में ख़ुशी की लहर है। भारतीयों के लिए यह गर्व का क्षण है।

मिस चंडीगढ़ रह चुकी हैं हरनाज

चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से मॉडल हैं। 21 साल की हरनाज मॉडलिंग व कई पेजेंट में हिस्सा ले चुकीं हैं। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया। हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं। मॉडलिंग के साथ-साथ हरनाज एक्टिंग में भी कदम रख चुकी हैं। हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ हैं, जो अगले साल रिलीज होगी।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top