Connect with us

31 मई तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें हुई सस्पेंड, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते DGCA ने लिया फैसला

commercial passenger flights to India

Latest

31 मई तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें हुई सस्पेंड, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते DGCA ने लिया फैसला

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन 31 मई 2021 तक बढ़ा दिया है। हालांकि यह प्रतिबंध अंतर्राष्ट्रीय ऑल-कार्गो ऑपरेशन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा। इसके साथ ही आवश्यकता पड़ने पर कुछ अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर संबंधित अथॉरिटी की मंजूरी के बाद उड़ानों को संचालित किया जा सकता है।

31 मई तक निर्धारित अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल यात्री सेवाएं निलंबित

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने इस सम्बन्ध में आदेश जारी करते हुआ कहा है कि 31 मई 2021 की रात 11.59 बजे (भारतीय समय) तक निर्धारित अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल यात्री सेवाएं निलंबित रहेंगी। अंतरराष्ट्रीय निर्धारित उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर मामले के आधार पर अनुमति दी जा सकती है। हालांकि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा है कि सक्षम प्राधिकरण द्वारा जरूरत के आधार पर, चुने गये मार्गों पर निर्धारित उड़ानों की अनुमति दी जाएगी। यह रोक मालवाहक विमानों और निदेशालय द्वारा विशेष रूप से अनुमति प्राप्‍त उडानों पर लागू नहीं होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान लगे लॉकडाउन के बाद पिछले वर्ष 23 मार्च से निर्धारित अंतर्राष्ट्रीय उडानें निलंबित थीं और करीब दो महीने बाद फिर शुरू हुआ तब विमानन नियामक ने एयरफेयर कैप लगा दिया था। इसके बाद फरवरी 2021 में डीजीसीए ने न्यूनतम प्राइस बैंड पर 10 प्रतिशत और अधिकतम मूल्य बैंड पर 30 प्रतिशत की लिमिट बढ़ा दी थी।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top