Connect with us

बड़े-बड़े लोगों की छुट्टी कर देती है ये 5 साल की टेबल टेनिस खिलाड़ी

Side Story

बड़े-बड़े लोगों की छुट्टी कर देती है ये 5 साल की टेबल टेनिस खिलाड़ी

पांच साल की एक छोटी सी बच्ची टेबल टेनिस में बड़े-बड़े लोगों को भी मात दे देती है। जी हां, टेबल टेनिस खेल के प्रति उसकी लगन ही कुछ ऐसी है कि अब यह नन्ही खिलाड़ी खुद को राज्य स्तर के लिए तैयार कर रही है। दिल्ली की रहने वाली ग्रेस ने महज चार साल की उम्र में टेबल टेनिस के रैकिट से दोस्ती कर ली। अब वह पीतमपुरा स्थित टेबल टेनिस अकादमी में इस खेल की बारीकियों से दो-चार हो रही है।

कई घंटे तक पसीना बहाती हैं ग्रेस

5 साल की ग्रेस का टेबल टेनिस खेल के प्रति ऐसा अनुशासन है कि गेंद पर से उसकी नजर बिल्कुल भी नहीं फिसलती और ग्रेस कड़े अभ्यास से भी पीछे नहीं हटती। ग्रेस लगातार कई-कई घंटे तक टेबल टेनिस की प्रेक्टिस करती है।

Table Tennis player Graceस्कूल स्तर पर कर चुकी हैं अच्छा प्रदर्शन

ध्यान रहे कि ग्रेस अभी एक ऐसी उम्र में है, जब बच्चे को सही गलत का अंदाजा नहीं रहता। लेकिन उस उम्र में ग्रेस इस खेल में अपने शॉट्स को बखूबी गिनाती है। ग्रेस ने स्कूली स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके कोच अब उन्हें राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए तैयार कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि एक दिन ग्रेस राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा नाम करेगी।

ग्रेस के जज्बे को सलाम

ग्रेस ने साबित कर दिखाया है कि खेल में उम्र कोई मायने नहीं रखती, सिर्फ हौंसला चाहिए होता है। इसी हौंसले के साथ ग्रेस कई-कई घंटे मेहनत कर टेबल टेनिस में अपना सुनहरा भविष्य बनाने के लिए अभी से जी तोड़ मेहनत कर रही है। साइड स्टोरी परिवार ग्रेस के इस जज्बे को सलाम करता है। (इनपुट- PBNS)

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top