Connect with us

किसानों के सिर फोड़ने का आदेश देने वाले SDM आयुष सिन्हा का हिमाचल कनेक्शन, उच्च पदों पर रहा है परिवार

Latest

किसानों के सिर फोड़ने का आदेश देने वाले SDM आयुष सिन्हा का हिमाचल कनेक्शन, उच्च पदों पर रहा है परिवार

हरियाणा के करनाल में किसानों पर लाठीजार्ज के बाद एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें करनाल SDM आयुष सिन्हा ने विरोध कर रहे किसानों का सिर फोड़ने का आदेश दिया था। आयुष का हिमाचल कनेक्शन सामने आया है।

कौन हैं आयुष सिन्हा? 

आयुष सिन्हा ने 2017 के UPSC-2017 परीक्षा में 7वीं रैंक हासिल की थी. उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में ये कमाल कर दिखाया था। आयुष ने BITS गोवा से केमिकल इंजीनियरिंग भी कर रखी है। उनके पास बायोलॉजिकल साइंस में एक मास्टर डिग्री भी है।

आयुष सिन्हा का फैमिली बैकग्राउंड कैसा है?

आयुष सिन्हा का पूरा परिवार भी काफी पढ़ा-लिखा और सभी बड़े पद पर आसीन रहे हैं। आयुष के पिता पीके सिन्हा वन अधिकारी रह चुके हैं, वहीं उनकी मां St Bede’s College शिमला में बतौर प्रोफेसर काम कर चुकी हैं। आयुष की पढ़ाई भी शिमला से हुई है। आयुष के अंकल अतुल वर्मा हिमाचल में ADGP स्तर के अधिकारी हैं।

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

अब किसानों पर शनिवार को लाठीचार्ज के बाद वो लगातार सोशल मीडिया पर आलोचना का शिकार हो रहे हैं। सोशल मीडिया के अलावा बड़े बड़े राजनेताओं ने भी आयुष सिन्हा के व्यवहार की आलोचना की है।

पुलिस को क्या कहा था?

बता दें कि कल किसानों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस को समझाते हुए SDM आयुष सिन्हा ने कहा था कि यह बहुत सिंपल और स्पष्ट है. कोई कहीं से हो, उसके आगे नहीं जाएगा. अगर जाता है तो लाठी से उसका सिर फोड़ देना। हमें किसी भी तरह से सिक्योरिटी ब्रीच नहीं होने देंगे. हमारे पास पर्याप्त फोर्स है।

Know who is sdm ayush sinha who has ordered for lathicharge on farmers in karnal

SDM Ayush Sinha, Ayush Sinha ias, karnal lathicharge,

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top