Connect with us

पहल: ऑक्सीजन लंगर के जरिए कोविड मरीजों तक पहुंच रही ऑक्सीजन

Oxygen langar Delhi

Latest

पहल: ऑक्सीजन लंगर के जरिए कोविड मरीजों तक पहुंच रही ऑक्सीजन

कोविड की दूसरी लहर का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है, जो कितनों की सांसों पर घातक प्रहार कर रहा है। ऐसे में लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए जहां सरकार, उद्योग, रेलवे, सेना तत्पर है, वहीं समाज की कई संस्थाएं भी अपने स्तर पर इन प्रयासों में जुट कर कार्य कर रही हैं। ऑक्सीजन की कमी से किसी का दम न घुटे इसके लिए दिल्ली के पहाड़ी वाले गुरुद्वारा में ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत की गई है।

दरअसल, जहां एक तरफ ऑक्सीजन की कमी है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ गुरुद्वारा आम लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश स्थित पहाड़ी वाला गुरुद्वारा इन दिनों लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराता नजर आ रहा है, जो वाकई में बुरे वक्त में सराहनीय कदम कहा जा सकता है। पहाड़ी वाले गुरुद्वारे की कमेटी ने ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों के लिए यह व्यवस्था शुरू की है।

Oxygen langar Delhi

पहल: ऑक्सीजन लंगर के जरिए कोविड मरीजों तक पहुंच रही ऑक्सीजन

ऑक्सीजन सिलेंडर की होती है रि-फिलिंग

पहाड़ी वाले गुरुद्वारे की प्रबंधक कमेटी की तरफ से दिल्ली सिख गुरुद्वारा पूर्व अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके के सहयोग से कोरोना से संक्रमण मरीजों के लिए ऑक्सीजन लंगर की व्यवस्था ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग के जरिए की जा रही है। दक्षिण दिल्ली के सैकड़ों कोविड मरीजों के घर तक पिछले कई दिनों से लंगर से राहत पहुंचाई जा रही है।

मरीजों के लिए नई रोशनी

कोरोना काल में देश की राजधानी दिल्ली में कोविड पॉजिटिव लोग ऑक्सीजन की कमी की वजह से जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। ऐसे समय में गुरुद्वारे उनके जीवन में एक नई रोशनी लेकर आए हैं। इससे पहले भी कई गुरुद्वारों में कोविड मरीजों के लिए आइसोलेशन कोच बनाए जा चुके हैं। उम्मीद की जा रही है कि गुरुद्वारे की इस पहल के बाद समाज की अन्य संस्थाएं भी इस तरह की पहल के लिए आगे आएंगी।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top