Connect with us

शादी, मुंडन व धाम के आयोजन के लिए SDM से लेनी होगी परमिशन, DC ने दिए निर्देश

Chamba DC Meeting News

Latest

शादी, मुंडन व धाम के आयोजन के लिए SDM से लेनी होगी परमिशन, DC ने दिए निर्देश

चंबा। जिला स्तरीय कोविड- निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त चंबा ने कहा कि शादी, मुंडन व धाम के आयोजन के लिए संबंधित क्षेत्र के एसडीएम से परमिशन लेनी होगी। एसडीएम की अनुमति के उपरांत ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजन किए जा सकेंगे। वहीं डीसी ने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों को भी राजनीतिक समारोह के आयोजन के लिए जिला कोविड- निगरानी समिति से अनुमति लेनी होगी। उपायुक्त ने साफ किया कि उल्लंघन की सूरत में आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उपायुक्त ने आज जिला के तीसा, सलूणी, भटियात, चंबा व भरमौर उपमंडल के एसडीएम व खंड चिकित्सा अधिकारियों के साथ कोविड की वर्तमान स्थिति पर वर्चुअल माध्यम से चर्चा की। उपायुक्त ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जिला में कोविड की स्थिति बेहतरीन नहीं हो पा रही है। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में शादी व अन्य सामाजिक समारोहों के आयोजन से संक्रमण फिर से फैल रहा है।

यह भी पढ़ें- अधिकारियों के लचर रवैये पर शहरी विकास मंत्री सख्त, हर 15 दिन में प्रगति रिपोर्ट देने के निर्देश

होम आइसोलेशन में रह रहे लोग सार्वजनिक स्थानों पर घूमते हुए पाए गए तो उन्हें तुरंत डीसीसीसी में भर्ती करें और उनके विरुद्ध भी मामले दर्ज किए जाएं। बिना मास्क पाए जाने पर चालान किए जाएं। दूरदराज के क्षेत्रों में भी छोटे दुकानदारों के पास उल्लंघन के मामले आ रहे हैं उनके किसी भी सूरत में चालान व सेंपलिंग भी सुनिश्चित बनाई जाए।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top