Connect with us

PM 27 दिसंबर को मंडी में, 11 हजार 279 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे

Latest

PM 27 दिसंबर को मंडी में, 11 हजार 279 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे

पीएम मोदी 27 दिसंबर को मंडी पहुंच रहे हैं। वह प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के चार साल पूरे होने पर स्थानीय ऐतिहासिक पड्डल मैदान में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। प्रधानमंत्री 11 हजार 279 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी।

प्रधानमंत्री लुहरी फेज-1 और धौलासिद्ध परियोजना का शिलान्यास करेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार बड़े प्रोजेक्ट्स का एक साथ उद्घाटन और शिलान्यास होगा। प्रधानमंत्री 210 मेगावाट के लुहरी फेज-1 और 66 मेगावाट की धौलासिद्ध परियोजना का शिलान्यास करेंगे। 111 मेगावाट की साबड़ा परियोजना का लोकार्पण करेंगे। 6700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले रेणुका बांध का शिलान्यास करेंगे। इस बांध से दिल्ली और हिमाचल प्रदेश सहित कई प्रदेशों को लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री 18 से 20 हजार करोड़ रुपये की ग्राउंड ब्रेकिंग (इन्वेस्टर मीट) भी करेंगे।

पिछले साल अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करने आए थे पीएम

जयराम ठाकुर ने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में यह तीसरा मौका है जब प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश आ रहे हैं। पहले साल का कार्यकाल पूरा होने पर धर्मशाला में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री ने शिरकत की थी। वो पिछले साल अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करने आए थे।

अगले वर्ष भी प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश आएंगे

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अब चुनावी वर्ष में प्रवेश करने जा रही है। अगले वर्ष भी प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश आएंगे। तीन-चार माह के भीतर बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन भी करेंगे।फोरलेन प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन के लिए भी प्रधानमंत्री को देवभूमि आने का निमंत्रण दिया गया है।

करोड़ों के विकास कार्य प्रगति पर

जयराम ठाकुर ने कहा कि चार साल में उनकी सरकार ने राज्य के विकास को गति देने का भरसक प्रयास किया है। कोविड महामारी के बावजूद विकास की गति को थमने नहीं दिया गया। हर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्य प्रगति पर हैं।जनसेवा और समर्पण की भावना से आम और गरीब लोगों के लिए काम किया जा रहा है। राजनीतिक प्रतिशोध और क्षेत्रभाव की भावना को खत्म कर देवभूमि की संस्कृति को आगे बढ़ाया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक के कार्यकाल में सरकार का सबसे ज्यादा फोकस सामाजिक कल्याण पर रहा। सरकार गरीब और अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति के साथ खड़ी रही। गरीबों के कल्याण के लिए कई सामाजिक योजनाएं शुरू की गईं। इनमें हिमकेयर, सहारा योजना, गृहिणी सुविधा योजना और शगुन योजना प्रमुख हैं।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top