Connect with us

कोरोना काल में हिमाचल के एक युवा ने अपने होटल को बनाया कोविड सेंटर

Covid Center at his Hotel

Latest

कोरोना काल में हिमाचल के एक युवा ने अपने होटल को बनाया कोविड सेंटर

कहते हैं कि नजरिया बदलो तो नजारे अपने आप बदल जाते हैं। इन पंक्तियों के मायने यूं तो बेहद बड़े हैं, लेकिन मुश्किलें दिलों के इरादे आजमाती हैं। ऐसे में जो विपरीत हालात में भी अपनी समझदारी और बेहतर नजरिए को अपने काम का जरिया बनाते हैं, सफलता उनके कदम चूमती है।

जी हां, कोरोना महामारी के इन मुश्किल हालातों में भी ऐसी ही अनेक मिसालें हैं, जो एक-दूसरे के लिए संकटमोचक बनकर सामने आ रही हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक शख्सियत से रूबरू कराएंगे जो कोरोना महामारी के इस दौर में समाज के लिए सकारात्मक कार्य करने में जुटे हैं।

Covid Center at his Hotel

कोरोना काल में हिमाचल के एक युवा ने अपने होटल को बनाया कोविड सेंटर

लाहौल स्पीति के केलंग निवासी व होटल मालिक तंजिन कारपा ऐसे लोगों में से एक हैं, जिन्होंने बिना किसी स्वार्थ के कोरोना मरीजों की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। तंजिन ने न केवल केलंग के माल रोड स्थित अपना होटल जिला प्रशासन को डेडिकेट करके कोविड केयर सेंटर के लिए सौंपा है बल्कि अपना स्टाफ भी कोरोना रोगियों की सेवा में लगा दिया है।

लाहौल स्पीति कार्यकारी उपायुक्त राजेश भंडारी भी तंजिन की पहल से काफी खुश हैं। उन्होंने इस बाबत कहा है कि अगर लोग इस तरह से आएं तो कोरोना की इस महामारी को जल्दी ही भगाया जा सकता है। तंजिन की इस पहल की हर ओर सराहना हो रही है। अन्य लोग भी उनसे सबक लेकर मुश्किल की इस घड़ी में सहयोग देने के लिए आगे आ रहे हैं और ऐसे में तंजिन की ये पहल सराहनीय है।

इस डेडिकेटेड सेंटर में कोरोना मरीजों के रहने के साथ-साथ उनके मनोरंजन की भी उचित व्यवस्था की गई है, जिससे कोरोना रोगियों के मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर करने में भी मदद मिलेगी।

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top