Connect with us

हिमाचल प्रदेश कृषि उद्योग निगम के वाइस चेयरमैन बने युवराज बोध

Yuvraj Bodh

AGRICULTURE

हिमाचल प्रदेश कृषि उद्योग निगम के वाइस चेयरमैन बने युवराज बोध

शिमला। हिमाचल सरकार ने प्रसिद्ध समाजसेवी युवराज बोध को हिमाचल प्रदेश कृषि उद्योग निगम के निदेशक मंडल का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। युवराज बोध मूलत कुल्लू के रहने वाले हैं और पिछले लंबे समय से समाजसेवा के काम में जुटे हुए हैं। वे वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। इससे पहले वे पार्टी में कई बड़े पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। उन्होंने अपनी नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया है।

Yuvraj Bodh

प्रसिद्ध समाजसेवी युवराज बोध को हिमाचल सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी

युवराज बोध ने कहा कि वे अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन करेंगे और राज्य में कृषि, बागवानी, पशुपालन, डेयरी और मछली पालन इत्यादि क्षेत्रों के उत्थान के लिए कार्य करेंगे। इसके साथ ही राज्य के संपूर्ण कृषक समुदाय के हित को ध्यान में रखते हुए उनको आगे बढ़ाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कृषक समुदाय को अत्याधुनिक, उच्च गुणवत्तायुक्त और उन्नत कृषि उपकरण / मशीनरी / प्रौद्योगिकी और कृषि प्रबंधन प्रैक्टिस को उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे।

युवराज बोध ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप प्रति हेक्टेयर उत्पादकता और किसानों की आय बढ़ाने के लिए रोपण सामग्री, कृषि मशीनरी और उपकरण व कृषि प्रबंधन की व्यवस्था करेंगे। खेती को हर मौसम और कुशल बनाने के लिए अत्यधिक उन्नत जल भंडारण, सिंचाई और जल संरक्षण प्रौद्योगिकियों की व्यवस्था की जाएगी। राज्य के किसानों को कटाई उपरांत और विपणन प्रबंधन में सुविधा प्रदान करने के लिए निजी, सहकारी और सार्वजनिक क्षेत्र में एग्रो इंडस्ट्रीज को बढ़ावा दिया जाएगा। राज्य के किसानों के दरवाजे तक सर्वोत्तम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रैक्टिस को लाकर कृषि प्रबंधन प्रैक्टिस का आधुनिकीकरण किया जाएगा।

 

Facebook Comments Box
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top